Best Hookup Sites

आईसीसी ने यूएई के दो क्रिकेटरों पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत आरोप तय किये

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्रिकेटरों आमिर हयात और अशफाक अहमद पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के लिये आरोप तय किये हैं। इन दोनों को तुरंत प्रभाव से अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है।

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अशफाक को पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर के दौरान निलंबित कर दिया था लेकिन अभी तक औपचारिक आरोप तय नहीं किये गये थे। इन दोनों ने रिश्वत लेकर लचर प्रदर्शन करने और मैच फिक्स करने की कोशिश की थी।

अड़तीस वर्षीय हयात मध्यम गति का गेंदबाज है जिसने नौ वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि 35 वर्षीय अशफाक ने 16 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है।

आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘खिलाड़ियों के पास आरोपों का जवाब देने के लिये 13 सितंबर से 14 दिन का समय होगा। आईसीसी अभी इन आरोपों के संबंध में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी। ’’

आमिर और अशफाक पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 2.1.3 के तहत पहला आरोप लगाया गया है। इसके अलावा उन पर अनुच्छेद 2.4.2 से लेकर अनुच्छेद 2.4.5 तक चार अन्य आरोप लगाये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *