Best Hookup Sites

बारिश के बीच बिजली गिरने से छह लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और भदोही जिलों में रविवार को खराब मौसम के बीच बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर छह लोगों की मौत हो गयी।

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल ने बताया कि राजापुर थाना क्षेत्र के चिल्लीमल गांव के मजरे दुबे के पुरवा में दोपहर करीब दो बजे बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से जंगल में बकरी चरा रहे नानबाबू निषाद (12), गुड्डा निषाद (13) और राधा देवी (आठ) की मौके पर ही मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में झुलसे धर्मेंद्र (13) नामक लड़के का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मृत सभी बच्चों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिए गए हैं।

उपजिलाधिकारी (एसडीएम) राहुल कश्यप विश्वकर्मा ने बताया कि पीड़ित प्रत्येक परिवार को दैवीय आपदा राहत कोष से चार लाख रुपये की सरकारी मदद दिलाये जाने की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

भदोही से अपर जिला अधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा के हवाले से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक भावापुर गाँव में रविवार को भेड़ें चरा रहे सूर्यमणि पाल (35) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा हरदेवपुर गाँव में दोपहर बाद विनोद पांडेय (28) अपने घर के सामने बैठा था, तभी अचानक कड़की बिजली उस पर गिर गयी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

मिश्रा ने बताया कि इसी तरह लक्षमनिया गाँव में बतख पालन करने वाले परिवार का मनीष सरोज (16) खेत में बतख लेकर गया था, तभी बिजली गिरने से उसकी मौत हो गयी।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मृतकों के परिजन को शासन द्वारा निर्धारित सहायता राशि दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *